कोरोना वायरस से बचना है तो ले लीजिए ये हांगकांग की ये कार, कंपनी का दावा गाड़ी का एयर फिल्टर और कोरोना जैसी वायरस को खत्म करते हैं

CORONA VIRUS CAR
हांगकांग की ऑटोमोटिव कंपनी Geely कि न्यू एसयूवी

हांगकांग की ऑटोमोटिव कंपनी Geely का दावा है कि उसकी न्यू एसयूवी कोरोनावायरस से बचाने में सक्षम है। कंपनी का कहना है कि आइकन एसयूवी में दिए गए एयर फिल्टरेशन सिस्टम कार के अंदर वायरस और बैक्टीरिया के सूक्ष्मजीवों को प्रवेश करने से रोकते हैं। ये COVID-19 वायरस को भी रोकते हैं। हालांकि, अब तक ऐसा साबित नहीं हुआ है, लेकिन कंपनी को अपनी तकनीक पर पूरा विश्वास है। बता दें कि चीन समेत दुनियाभर में कोरोनावायरस से अब तक 3000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

हांगकांग की ऑटोमोटिव कंपनी Geely कि न्यू एसयूवी प्यूरिफिकेशन सिस्टम 

सावधान - INDIA में आ गया है कोरोना वायरस - आईए जानते है केसे बचते हैं, कोरोना वायरस से - क्या क्या होता है ! 


प्यूरिफिकेशन सिस्टम -
कंपनी का कहना है कि कार में लगा एयर प्यूरिफिकेशन सिस्टम और एयरकंडीशनर सिस्टम साथ मिलकर काम करते हैं। ये सिस्टम कार में मौजूद बैक्टीरिया और वायसर समेत सभी तरह के हानिकारक तत्वों को खत्म कर देते हैं।

स्पेसिफिकेशन
Geely आइकन एसयूवी को पहली बार 2018 के बीजिंग ऑटो शो में पेश किया गया था। इस कार को अब तक 30 हजार प्री-ऑर्डर मिल चुके हैं। दुनियाभर के पांच ग्लोबल डिजाइन को ध्यान में रखकर इसका डिजाइन तैयार किया गया है। ये अपने सेगमेंट की पहली ऐसी कार भी है जिसमें 48V माइल्ड हाईब्रिड सिस्टम दिया है। इसमें 1.5-लीटर टर्बो-चार्ज्ड इंजन दिया है, जो 184 bhp का पावर और 255 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि इसका माइलेज 17.5 kmpl है। वहीं, 0-100 kmph की स्पीड ये महज 7.9 सेकंड में पकड़ लेती है।

कार का इंटीरियर - 
कार का इंटीरियर काफी खूबसूरत डिजाइन किया गया है। इसके अंदर 10.25-इंच टचस्क्रीन वाले दो इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिए हैं। इसमें कंपनी का GKUI Geely स्मार्ट ईकोसिस्टम दिया है। इसमें L2+ इंटेलीजेंट ड्राइविंग टेक्नोलॉजी दी है, जो कार में लगे 5 एचडी कैमरा के साथ काम करती है। ये कैमरा कार के 360 डिग्री व्यू को भी सपोर्ट करते हैं।

Post a Comment

0 Comments