Mobile Ki Display Ka Color Change Kaise Kare || Hindi Me

 दोस्तों अगर आप मोबाइल की screen का colour change करने के बारे में सोच रहे हैं। कि मोबाइल की screen का colour कैसे change करे। तो आप सही जगह पर हैं। आज के आर्टिकल में हम आप सभी को बहुत ही सरल भाषा में बताएंगे ,कि आप अपने मोबाइल की screen का colour किस तरीके से change कर सकते हैं, तो दोस्तों अगर आप अपने मोबाइल की screen का कलर change करना चाहते हैं, तो आज के इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक जरूर पढ़ना।


 बहुत से एंड्रॉयड यूजर्स अपने मोबाइल पर एक ही colour के बार-बार देख कर बोर हो जाते हैं। इसीलिए वह अपने मोबाइल का colour change करने के लिए डार्क मॉड, नाइट मोड यूज करते हैं। इसे screen का colour ,तो dark यानी काले रंग का हो जाता है। लेकिन आप डार्क मोड के बिना या बिना किसी थीम और बिना किसी लॉन्चर ऐप कि अपने फोन में इंस्टॉल किए  बिना भी आप अपने मोबाइल की screen का colour change कर सकते हैं। और अपने डिवाइस को काफी ज्यादा बेहतरीन लुक दे सकते हैं। तो चलिए दोस्तों बताते हैं। आप सभी को स्टेप बाय स्टेप किस तरीके से आप अपने फोन की screen का colour change कर सकते हैं।


Mobile Screen Ka Colour Kaise Change Kare ?

मोबाइल screen का colour change करना बहुत ही आसान होता है। लगभग सभी एंड्रॉयड डिवाइस में मिलने वाला colour एक ही समान होता है। जो कि यूजर्स को बिल्कुल भी पसंद नहीं होता है। क्योंकि एक ही रंग में बार-बार अपनी डिवाइस को देखना सभी लोगों को बोर सा लगने लगता है। लेकिन आप चाहें तो अपने मोबाइल की Screen का कलर बहुत ही आसानी के साथ change कर सकते हैं। और इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना बस आपको नीचे बताए गए निम्न स्टेप को बहुत ही ध्यान से पढ़ना है।


Step . 1

मोबाइल की screen का colour change करने के लिए आपको सबसे पहले अपनी मोबाइल की सेटिंग वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है। सेटिंग वाले ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आप सभी के सामने काफी सारी सेटिंग्स के ऑप्शन सेटिंग में ऑप्शन देखने को मिल जाते हैं। तो आपको सिंपली वहां पर Display का एक ऑप्शन देखने को मिलेगा तो आपको Display के ऑप्शन पर भी क्लिक कर देना है।


Step . 2

Display के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक और न्यू इंटरफ़ेस देखने को मिल जाता है। वहां पर भी आप सभी को काफी सारे ऑप्शन देखने को मिल जाएंगे ,लेकिन आपको colour scheme के ऑप्शन पर क्लिक करना है।


Step . 3


इस इंटरफ़ेस में आप सभी को चार ऑप्शन देखने को मिलेंगे जो कि नीचे point द्वारा दर्शाए गए हैं।


. Default


. Warm


. Cool


. Costom


आप इन चारों ऑप्शन पर एक-एक करके क्लिक करके अपने मोबाइल की screen का colour change कर सकते हैं। अगर आप अपनी मोबाइल screen का colour Default रखना चाहते हैं। तो रख सकते हैं। Warm में रखना चाहते है, तो रख सकते हैं। cool रखना चाहते हैं, तो वह भी रख सकते हैं। और अगर costom  पर क्लिक करके आप अपने फोन की पूर्णता screen को  बदल सकते हैं। या पर आप सभी को एक सर्कल देखने को मिल रहा होगा जो कि कलरफुल है। तो आप इस सर्कल पर अपनी उंगली द्वारा जो रंग सेट करना चाहते हैं। आप बहुत आसानी के साथ अपनी screen का वह colour सेट कर सकते हैं।


निष्कर्ष :-


मोबाइल में screen का colour कैसे दिखता है। यह बहुत ज्यादा महत्व रखता है। इसलिए आप अपनी पसंद का कलर अपनी फोन screen पर सेट कर सकते हैं और फिर अपने दोस्त या कोई भी आपके डिवाइस को देखेगा, तो उसे भी उसका लुक अच्छा लगेगा क्योंकि ज्यादातर स्मार्टफोन की screen का colour एक ही जैसा रहने से वह  बोरिंग सा लगने लगता है।


दोस्तों मोबाइल की screen का colour कैसे बदले, एंड्राइड मोबाइल में screen colour कैसे change करते हैं। इसके बारे में आप सीख ही गए होंगे। यह जानकारी अगर आपको अच्छी लगी और आपके लिए फायदेमंद रही है। तो इसे अपने दूसरे दोस्तों के साथ सोशल मीडिया साइट पर जरूर से साझा करें, और इसी तरीके की एंड्राइड ट्रिक विजिट अवश्य करें, धन्यवाद दोस्तों अब मिलते हैं अगले नेक्स्ट आर्टिकल में एक और धमाकेदार एंड्राइड ट्रिक के साथ तब तक के लिए जय हिंद।

Post a Comment

Previous Post Next Post