Mobile Se Bijli Bill Kaise Nikale ? How To Get Electricity Bill From Mobile

 दोस्तों स्वागत है आप सभी का आज के न्यू आर्टिकल में दोस्तों आज के आर्टिकल में हम आप सभी को बताने वाले हैं कि आप अपने घरेलू बिजली बिल को कैसे ऑनलाइन चेक कर सकते हैं तो दोस्तों अगर आप ऑनलाइन घर बैठे अपने बिजली बिल को चेक करना चाहते हैं तो आज की इस आर्टिकल को ध्यानपूर्वक पढ़िए इस आर्टिकल में आप सभी को स्टेप बाय स्टेप बताया गया है कि आप ऑनलाइन बिजली बिल कैसे चेक कर सकते हैं।


अगर आपके घर मीटर लगा हुआ है तब प्रतिमा आप बिजली बिल का भुगतान करते होंगे कई बार ऐसा होता है कि हमें बिजली बिल नहीं मिलता है ऐसे में कितना बिजली का बिल आया है यह हम नहीं जान पाते हैं इसी समस्या को ध्यान में रखकर उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड ने ऑनलाइन बिजली का बिल चेक करने की सुविधा प्रदान की है।


अगर आप उत्तर प्रदेश से हैं तो आप उत्तर प्रदेश बिजली बिल ऑनलाइन चेक करने के लिए आपको यूपीपीसीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर आपको जाना होगा जहां अपना अकाउंट नंबर एंटर करना होगा लेकिन अधिकांश लोगों को इसी जानकारी नहीं होती है इसका लाभ नहीं ले पाते हैं इसीलिए यहां हम आप सभी को बहुत ही आसान तरीके से बताएंगे कि आप ऑनलाइन बिजली का बिल कैसे चेक कर सकते हैं।


उत्तर प्रदेश घरेलू बिजली बिल कैसे चेक करें ?


उत्तर प्रदेश घरेलू बिजली बिल ऑनलाइन चेक करने के लिए आपको इंटरनेट पर किसी भी ब्राउज़र को ओपन करना है ओपन करने के बाद आप सभी को ब्राउज़र में सर्च बार में यूपी सीसीएल की कॉरपोरेशन वेबसाइट में जाना है यहां पर आपको सर्च बाद में सर्च करना है एम पावर अगर आप डायरेक्ट उस वेबसाइट पर जाना चाहते हैं तो नीचे लिंक दे रखी है आप उस पर क्लिक करके उस वेबसाइट पर बहुत ही आसानी के साथ पहुंच सकते हैं।



ऑनलाइन बिजली बिल चेक करने के लिए आपके पास 12 अंकों का अकाउंट नंबर होना बहुत ही अनिवार्य है यह नंबर आपको पुराने बिजली बिल मैं मिल जाएगा उस अकाउंट नंबर को वेबसाइट खोलने के बाद निर्धारित बॉक्स में अकाउंट नंबर और इमेज वेरिफिकेशन कोड भरें इसके बाद सबमिट बटन से सिलेक्ट करें जैसा कि आपको नीचे इमेज द्वारा दर्शाया गया है आप इमेज को देखकर समझ सकते हैं।


जैसे ही आप अकाउंट नंबर और इमेज वेरिफिकेशन कोड भरकर सबमिट करेंगे तो आप सभी को स्क्रीन पर आपके बिजली बिल को वहां पर दर्शाया जाएगा आप उसे देख कर यह पता लगा सकते हैं कि आप पर कितना बकाया बिल है।


दोस्तों इस तरीके से आप बहुत आसानी के साथ अपने घरेलू बिल को चेक कर सकते हैं वह भी घर बैठे ऑनलाइन तो हम आशा करते हैं यह आर्टिकल आप सभी को पसंद आया होगा अगर दोस्तों आपको ऑनलाइन बिजली बिल चेक करने में यदि कोई प्रॉब्लम हो रही है तो आप कमेंट सेक्शन में हमें कमेंट कर सकते हैं हम आप सभी को उसका उत्तर जरूर देंगे क्योंकि इसके लिए हम हमेशा आपकी सेवा में तत्पर रहते हैं धन्यवाद दोस्तों अब मिलते हैं अगले नेक्स्ट आर्टिकल में एक और नई जानकारी के साथ तब तक के लिए बाय बाय

Post a Comment

Previous Post Next Post