Phone Pe से रिचार्ज कैसे करें ? पूरी जानकारी हिंदी में

  आप सभी का बहुत-बहुत स्वागत है।  आज के आर्टिकल में, हम आप सभी को बताने वाले हैं। की Phone pe से रिचार्ज किस तरीके से कर सकते हैं। अगर दोस्तों आप Phone pe से किसी भी सिम पर रिचार्ज करना चाहते हैं। जैसे Airtel! ,idia , vodafone,या relianदोस्तोंce  इत्यादि पर तो आज के इस आर्टिकल को शुरू से लेकर लास्ट तक पढ़ लीजिए। दोस्तों हम आप सभी को इस आर्टिकल के माध्यम से बड़े ही सरल भाषा में बताएंगे, कि आप Phone pe से रिचार्ज किस तरीके से कर सकते हैं। अगर आप किसी भी सिम में रिचार्ज करना चाहते हैं। phone pe से, तो आपको यह आर्टिकल पढ़ना बहुत ही अनिवार्य है, तो दोस्तों बताते हैं। आप सभी को किस तरीके से आप किसी भी सिम पर Phone pe पर से रिचार्ज कर पाएंगे।



Phonepe क्या है :-


दोस्तों Phone pe  एक  गूगल का ही एप्लीकेशन है। के द्वारा आप अपना अकाउंट बना सकते हैं। और किसी भी बैंक अकाउंट में रुपए भी भेज सकते हैं। और इसके द्वारा किसी भी सिम पर आप रिचार्ज भी बहुत आसानी के साथ कर सकते हैं।


Phone pe से रिचार्ज कैसे करें :-


दोस्तों अगर आप Phone pe से रिचार्ज करने के बारे में सोच रहे हैं। तो आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। आज के आर्टिकल में हम आप सभी को बहुत ही सरल भाषा में बताएंगे कि आप किस तरीके से किसी भी सिम पर Phone pe से रिचार्ज कैसे कर सकते हैं ,तो दोस्तों आपको बस इस आर्टिकल के एक-एक स्टेप को बड़े ही ध्यान से पढ़ना होगा। दोस्तों हम आप सभी को इस टाइप के माध्यम से समझाएंगे की किस तरीके से आप किसी भी सिम पर Phone pe से रिचार्ज कैसे कर सकते हैं, तो चलिए दोस्तों बताते हैं। हम आप सभी को,


दोस्तों Phone pe से किसी भी सिम पर रिचार्ज करने के लिए आपको सबसे पहले Phone pe एप्लीकेशन को डाउनलोड करना है। डाउनलोड करने के बाद दोस्तों आपको नेट बैंकिंग या डेबिट कार्ड द्वारा एप्लीकेशन को एक्टिवेट करना है। दोस्तों इतना काम आप सभी को जरूर से करना है। अगर आपकी Phone Pe एप्लीकेशन नेट बैंकिंग या फिर आपके डेबिट कार्ड से लिंक नहीं है। तो आप किसी भी सिम पर रिचार्ज नहीं कर पाएंगे, तो दोस्तों आपका Phone pe एप्लीकेशन नेट बैंकिंग या फिर डेबिट कार्ड से लिंक होना बहुत ही जरूरी है।


अगर दोस्तों आपकी Phone pe एप्लीकेशन पूरी तरीके से आपके नेट बैंकिंग या फिर आपके डेबिट कार्ड से लिंक है। तो आप किस तरीके से रिचार्ज कर सकते हैं। मैं आप सभी को बता देता हूं। तो आप इन नीचे बताएगा स्टेप को बड़े ही ध्यान से पढ़ना हम आप सभी को स्टेप बाय स्टेप इसलिए बताते हैं। कि आपकी समझ में बहुत ही आसानी से आ जाए और आप बहुत ही सरल भाषा में समझ जाएं।


Step . 1


किसी भी सिम में रिचार्ज करने के लिए आपको सबसे पहले अपने Phone pe एप्लीकेशन को ओपन करना होगा। ओपन करने के बाद आप सभी को कुछ इस तरीके का इंटरफेस देखने को मिलेगा। जैसा कि आप नीचे वाले इमेज को देखकर समझ सकते हैं।


यहां पर आप सभी को मोबाइल रिचार्ज का ऑप्शन देखने को मिला होगा, तो आपको सिम फ्री मोबाइल रिचार्ज के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है, जैसा कि आप सभी को तीर के माध्यम से समझाया गया है।


Step . 2


आप जैसे ही, मोबाइल रिचार्ज के ऑप्शन पर क्लिक कर देते हैं। तो आप सभी के सामने कुछ इस तरीके का इंटरफ़ेस और देखने को मिल जाता है।


अब दोस्तों जिस किसी की भी सिम पर आप रिचार्ज करना चाहते हैं। तो आपको सिंपली उस सिम का नंबर  वाले ऑप्शन पर click करना है। आप इमेज के माध्यम से देख सकते हैं। नंबर फिल करने के बाद आप सभी को रिचार्ज प्लान को सिलेक्ट करना है। रिचार्ज प्लान को सिलेक्ट करने के बाद आप सभी को रिचार्ज के ऑप्शन पर सिंपली क्लिक कर देना है। जैसे ही आप तो रिचार्ज के ऑप्शन पर क्लिक कर देते हैं। तो आप का रिचार्ज सक्सेसफुल ही हो जाएगा। जैसा कि आप इस नीचे वाली इमेज के माध्यम से समझ सकते हैं।


दोस्तों हम उम्मीद करते हैं। कि इस आर्टिकल के माध्यम से आप Phone pe से किसी भी सिम पर रिचार्ज करना सीख गए होंगे ,अगर दोस्तों कोई भी स्टेप अगर आपकी समझ में नहीं आया है। तो हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बता दें ,हम आप सभी को उसका उत्तर जरूर देंगे धन्यवाद इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए अब दोस्तों मिलते हैं। अगले नेक्स्ट आर्टिकल में एक और नई जानकारी के साथ तब तक के लिए जय हिंद।

Post a Comment

Previous Post Next Post